Entertainment Viral News

Top Trending Garhwali kumaoni song 2020

Top Trending Garhwali kumaoni song 2020
Top Trending Garhwali kumaoni song 2020

उत्तराखंड अपनी कला और संस्कृति के लिए विश्व भर में मशहूर है।  नरेंद्र सिंह नेगी, चंद्र सिंह राही, प्रीतम भरतवाण, पप्पू क्यार्की, मीना राणा, कल्पना चौहान, गजेंद्र राणा, किशन महिपाल आदि कलाकार जो वर्षो से उत्तराखंडी कला और संगीत को विश्वभर में पहुंचाने का काम कर रहे हैं।  वही नए जमाने के कलाकार और गायकों ने इस कला को और विस्तृत करने का काम किया है।  फिर वो चाहे युवा संगीतकार ईशान डोभाल, गुंजन डंगवाल हो या गायककार बी.के.सावंत, रजनीकांत सेमवाल, प्रियंका मेहर, रुहान भरद्वाज,  रोहित चौहान, करिश्मा शाह,  हेमा नेगी करासी आदि। इन सभी कलाकारों ने उत्तराखंड और उत्तराखंड के बाहर  रह रहे लोगों को अपनी धुन पर नचाने का काम किया है। पर बीते सालों से कुछ ऐसे भी गाने है जो यूट्यूब पर रेकॉर्ड्स बनाते जा रहे हैं। यहाँ उन्ही Top Trending Garhwali kumaoni song 2020 की बात की जाएगी। जिहोने बीते साल/व इस  साल लोगों के बीच जगह बनाई है।

नोट – आपको बता दे Top Trending Garhwali kumaoni song 2020 का नीचे जारी आंकड़े गूगल सर्च रिजल्ट व यूट्यूब के बीते महीनों व सालों में हुए व्यूज और लोकप्रियता के आधार पर जारी किया गया है।

 

Top Trending Garhwali kumaoni song 2020

 

#1  फ्वां बागा रे (Fwa Bagha Re)

टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाउनी गीत में नंबर वन की दौड़ में सबसे ऊपर है स्व.पप्पू सिंह क्यार्की व संदीप सोनू का फ्वां बागा रे डीजे सांग। फ्वां बागा रे एक कुमाउंनी गीत है जिसका संगीत स्व.चंद्र सिंह राही ने दिया है।  इस गाने ने महज 10 महीने में 39m व्यूज कमा दिए  हैं और अभी इस गाने की ग्रोथ जारी है।  हालाँकि पप्पू सिंह क्यार्की व चंद्र सिंह राही इस दुनिया में नहीं हैं मगर उनके गाने व संगीत  लोगों के बीच खासा लोकप्रिय  हैं।

#2   थल की बाजार (Thal Ki Bazar)

टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाउनी गीत में दूसरे नम्बर पर बी.के.सावंत का थल की बाजार गाना है। थल की बाजार ने एक साल में यूट्यूब के अंदर 33m व्यूज कमा दिए हैं और ये गाना अभी भी ट्रेंड में है। गाने की ख़ास बात इसका म्यूजिक है जो लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देता है।

#3 मेरु लहंगा 2 (Mero Lehenga)

टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाउनी गीत में तीसरे नम्बर पर इंद्रा आर्य और ज्योति आर्य का गाना मेरु लहंगा 2 है। इस गाने ने 6 महीने के अंदर ही खासा लोकप्रियता हासिल कर ली है। मेरु लहंगा 2 के यूट्यूब पर 15m व्यूज हैं।

#4 अब लगालु मंडाण (Ab laglu mandan)

चौथे नम्बर पर रुहान भारद्वाज और करिश्मा शाह का गाना अब लगालु मंडाण है।  इस गाने ने महज 7 महीने में 12m का आंकड़ा छू लिया है। और जिस रफ़्तार से इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है शायद जून के इस महीने में 13m इसके व्यूज होने वाले हैं।

#5  घुमै दे (Ghumai De)

प्रियंका मेहर और रोंगपाज के  इस गाने की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की बॉलीवुड पॉप गानों की हिट मशीन और रैपर बादशाह भी इसकी तारीफ कर चुके हैं। घुमै दे ने 6 महीने के अंतराल में 11m व्यूज यूट्यूब पर कमाए हैं, इसके अलावा इस गाने की ख़ास बात ये है कि इसने नेशनल म्यूजिक चैनल पर भी स्थानीय गीतों में जगह बनाई है।

#6  रणसिंघ बाजो (Ransingh Bajo)

प्रियंका मेहर ऐसा लगता है जैसे गढ़वाली गानों की हिट मशीन बन गयी है। टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाऊंनी गीतों में इन्होने लगातार दो बार जगह बनाई है क्यूंकि इनका रणसिंघ बाजो ने 1 साल के अंदर 16m का करिश्माई आंकड़ा छू लिया है। यह एक डीजे सांग है।

#7  मेरी बामणि (Meri Bmani)

हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल का “मेरी बामणि” गाना इतना लोकप्रिय है कि यह उत्तराखंड के बच्चे, जवान,बूढ़े सबकी जबान पर रच बस गया है। यहाँ तक कि उत्तराखंड के ब्याह बारातों में भी यदि यह गाना डीजे पर नहीं बजा तो डांस अधूरा रह जाता है। इस गाने ने यूट्यूब पर भी एक साल में 15m व्यूज कमाए है।

#8 सोबानू  (Sobanu)

हेमा नेगी प्रियंका मेहर के बाद दूसरी ऐसी गायिका है जिनका गाना आते ही खासा वायरल होने लगता है। हेमा नेगी के गाने सोबानू पर यूट्यूब पर 8.2m व्यू हैं जो उन्होंने महज 6 महीने के अंतराल पर ही प्राप्त किये हैं।

#9 बसंती छोरी (Basanti Chori)

टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाउनी गीत में अगला जिनका गाना है वो वही स्व.पप्पू क्यार्की  हैं जिनके फ्वां बागा रे ने उत्तराखंडी गानों की वायरल लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया है। स्व. पप्पू क्यार्की के बसंती छोरी ने एक साल में 9m का आंकड़ा छुआ है। इसके अलावा उनके और भी गाने हैं जो खासा वायरल हो रहे हैं।

#10 प्रीत को रोग (Preet ko Rog)

प्रीत को रोग ने टॉप ट्रेंडिंग गढ़वाली कुमाउनी गीत में दसवेँ  स्थान पर जगह बनाई है।  आशीष चमोली और आकांक्षा नौटियाल का गया हुआ ये गाना एक सॉफ्ट रोमांटिक गढ़वाली सांग है।  जो लिस्ट में आए अन्य गानों के मुक़ाबले अलग है।  इस गाने ने यूट्यूब में  महज 8 महीने में 4.9m व्यूज कमा लिए हैं।  जो कि एक नॉन डीजे सांग के लिए अच्छी उपलब्धि है।


 

नोट – इसके अलावा बहुत से ऐसे गाने हैं जिनपर व्यूज तो कम हैं मगर उन्हे आल टाइम फेवरेट कहा जा सकता है।  उनमे शामिल है पांडवास प्रोडक्शन के द्वारा कम्पोज किये गए मांगल गीत जो हमेशा उत्तराखंडी शादियों की एल्बम में जगह प्राप्त करेंगे।  वहीं उनका फुलारी  गाना एक ऐसा गीत है जिसपर व्यूज तो कम हैं मगर ये हर साल फूलदेई के त्यौहार पर वायरल होने लगता है।  ऐसा ही एक सांग गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का होरी गाना है जो बीते तीन सालों में होली पर वायरल हो रहा है।

ये थी हमारी Top Trending Garhwali kumaoni song 2020 की लिस्ट अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

About the author

Deepak Bisht

नमस्कार दोस्तों | मेरा नाम दीपक बिष्ट है। मैं पेशे से एक journalist, script writer, published author और इस वेबसाइट का owner एवं founder हूँ। मेरी किताब "Kedar " amazon पर उपलब्ध है। आप उसे पढ़ सकते हैं। WeGarhwali के इस वेबसाइट के माध्यम से हमारी कोशिश है कि हम आपको उत्तराखंड से जुडी हर छोटी बड़ी जानकारी से रूबरू कराएं। हमारी इस कोशिश में आप भी भागीदार बनिए और हमारी पोस्टों को अधिक से अधिक लोगों के साथ शेयर कीजिये। इसके अलावा यदि आप भी उत्तराखंड से जुडी कोई जानकारी युक्त लेख लिखकर हमारे माध्यम से साझा करना चाहते हैं तो आप हमारी ईमेल आईडी wegarhwal@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें बेहद खुशी होगी। मेरे बारे में ज्यादा जानने के लिए आप मेरे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ सकते हैं। :) बोली से गढ़वाली मगर दिल से पहाड़ी। जय भारत, जय उत्तराखंड।

Add Comment

Click here to post a comment