Uttarakhand Viral News

एम्स ऋषिकेश अब YouTube पर, विभिन्न उपचारों की देगा जानकारी। पढ़े पूरी खबर।

एम्स ऋषिकेश

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में उपलब्ध होने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं और उपचार की जानकारियां अब आम लोग संस्थान के यू ट्यूब चैनल से प्राप्त कर सकते हैं, एम्स ऋषिकेश द्वारा आधिकारिक रूप से यू ट्यूब चैनल लॉन्च किया गया, जिसमें विभिन्न उपचार व अन्य गतिविधियों की जानकारी वाले वीडियो अपलोड किए गए हैं।
पहाड़ के लोगों को हॉस्पिटल मे उपलब्ध होने वाली सुविधाओ की जनकारी नहीं रहती हैं, ऐसे मे आम नागरिकों को एम्स में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की समुचित जानकारियां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एम्स ऋषिकेश ने यू ट्यूब चैनल लॉन्च किया। YouTube पर AIIMS Rishikesh OFFICIAL से यह channel है।



इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड सरकार किसानों से वसूलेगी 11.01 करोड़ रुपये। आखिर क्यों? पढ़ें पूरी खबर।
चैनल का उद्घाटन करते हुए संस्थान के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रविकांत जी ने कहा कि चैनल में संस्थान में संचालित स्वास्थ्य संबंधी तमाम गतिविधियों और मौजूदा सुविधाओं की जानकारी वाले वीडियो उपलब्ध रहेंगे। एम्स का प्रयास है कि स्वास्थ्य सुविधाओं, मेडिकल तकनीकों, के साथ संस्थान की अन्य गतिविधियों को आम नागरिकों, मरीजों और उनके तीमारदारों तक सुलभता से पहुंचाने के लिए हर प्रकार के संचार माध्यमों का उपयोग किया जाए। जिससे खासकर गरीब व जरुरतमंद लोग इलाज से किसी भी तरह से वंचित नहीं रह सकें।



प्रो. रवि कांत ने कहा कि वर्तमान समय में सूचनाओं और जानकारियों को हासिल करने के लिए यू ट्यूब जैसी संचार सुविधाएं एक सशक्त माध्यम हैं। लिहाजा लोगों को चाहिए कि एम्स ऋषिकेश के ऑफिशियल यू-ट्यूय चैनल से जुड़कर जानकारी हासिल करें, साथ ही वह एम्स में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारियां दूसरे लोगों तक भी पहुंचाएं जिससे जरुरतमंद लोगों को इलाज सुलभ हो सके ।

इसे भी पढ़ें – : 10 वी पास के लिये SSB मे बम्पर भर्तियां, उत्तराखंड के युवा करे आवेदन


अगर आपको  पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।