Entertainment Viral News

ए जी, लो आ गया एक मस्त पहाड़ी गीत – पहाड़ी सूट मा

पहाड़ी सूट मा

“ए जी पहाड़ी सूट मा कन बांद लगदी तू …” अहा ! जब से सोशल मीडिया का दौर शुरू हुआ है तब से लोग कंपनी के लेबल से हटकर स्वतंत्र होकर आए दिन अपनी प्रतिभा को लोगों को दिखा रहे हैं। उत्तराखंड में भी कई ऐसे स्वतंत्र कलाकार हैं जिनकी प्रतिभा को सोशल मीडिया एक मंच देने का काम कर रहा है। इसी यूट्यूब और इंटरनेट के दौर में एक और उत्तराखंडी गीत जो काफी धूम मचा रहा है और लोगों द्वारा काफी शेयर किया जा रहा है।  ये गीत है पहाड़ी सूट मा। अगर नए जमाने के पाश्चात्य दौर में आप भी पुराने वेशभूषा के मुरीद हैं तो ये गाना बिलकुल आप के लिए है।

गाने की अगर बात करें तो यह गाना एक खूबसूरत मेलोडी सांग है जिसकी धुन बहुत प्यारी है। इस गाने को गाया है  विभु विशाल राणा और रश्मि रावत ने , वहीं इसका संगीत दिया है रोहित भंडारी ने। वाय- सीरीज बैनर तले बने इस गाने की वीडियो के बारे में कहा जाए तो पर्दे पर कलाकार  दिव्या नेगी और विनायक उपाध्याय की जोड़ी बहुत अच्छी लग रही है। तो वहीं इस वीडियो पर चार चाँद लगाया है वीडियो डाइरेक्टर युद्धवीर नेगी ने।  जिन्होंने इस पूरे सांग में उत्तराखंड की खूबसूरती को सजीव चित्रित किया है।  इसे देख कर आपका मन फिर पहाड़ों की तरफ दौड़ने लगेगा।

इसे पढ़े – ब्रह्म ताल ट्रेक, धरती और स्वर्ग के बीच की कड़ी 



उत्तराखंड की संस्कृति काफी समृद्ध है। वहीं यहाँ का संगीत भी काफी पुराना है। एक दौर था जब कलाकारों को मंच नहीं  मिल पता था।  मगर जबसे सोशल मीडिया उफान पर  है युवा कलाकार नए संगीत का तड़का लगाकर यहाँ की बोली और भाषा को पहचान दे रहे हैं। खैर इन बातों को अब विराम देते हैं और छोड़ के चलते हैं आपको पहाड़ी सूट मा गीत के साथ। आप भी आनंद लीजिये।

 


यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करे।