Viral News

एमआई-17 का मलबा केदारनाथ से ले गया वायुसेना का चिनूक हेलीकॉप्टर..वीडियो वायरल

चिनूक हेलीकॉप्टर

 

आज उत्तराखंड के आसमान में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। जब भारतीय वायुसेना के चीनूक हवाई जहाज भारी सी कोई चीज ढोता हुआ नजर आया। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर इनसे जुडी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गयी।

असल में आज सेना का चिनूक हेलीकॉप्टर, एमआई – 17 के मलबे को केदारनाथ से ढो कर देहरादून स्तिथ एयर बेस पर ले गया। भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर वर्ष 2018 में तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।  सुबह 9 बजे चिनूक हेलीकॉप्टर केदारनाथ पहुंचा जहाँ से वह हेलीकॉप्टर के मलबे को कैरि करके ले गया।  देखें वीडियो।



बताते चलें कि केदारनाथ के पुनर्निर्माण व नए मॉडल पर हो रहे मंदिर निर्माण के लिए अभी भारी मशीनो को केदारनाथ पहुंचाया जाना है। जिन्हें भारतीय सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर से एयर लिफ्ट कराया जायेगा।  दूसरे चरण के कार्यों के लिए चिनूक हेलीकॉप्टर से पोकलैंड, जेसीबी, डंपर व अन्य भारी मशीनें केदारनाथ पहुंचाई जाएंगी।

इसके अलावा सीमा पर चीन की बढ़ती हिमाकत के बाद उत्तराखंड सरकार ने केंद्र को वायुसेना के लिए तीन बड़े हेलीपैडों के निर्माण की बात कही थी। ताकि सीमापार से चीन और नेपाल की किसी भी गतिविधि का भारतीय वायुसेना माकूल जवाब दे सके। देखें वीडियो।


अगर आपके पोस्ट  अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।