Jobs

यूकेपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020 : 571 लेक्चरर पदों के लिए के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

UKPSC भर्ती 2020,

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए उत्तराखंड स्पेशल सबऑर्डिनेट एजुकेशन (प्रवक्ता कैडर-ग्रुप ‘C’) सर्विसेज (जनरल ब्रांच और महिला शाखा) परीक्षा -2010 के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। यूकेपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020 विवरण यहाँ देखें।

 

 UKPSC भर्ती 2020: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखंड विशेष अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता कैडर-समूह ‘C’) सेवा (सामान्य शाखा और महिला शाखा) परीक्षा 2020 के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। कुल 571 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से व्याख्याता का पद।

UKPSC लेक्चरर पंजीकरण UKPSC ukpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होने जा रहा है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा परीक्षा के लिए 11 नवंबर 2020 या उससे पहले पंजीकरण कर सकते हैं। हालांकि, दस्तावेजों के साथ यूकेपीएससी व्याख्याता आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2020 है। क्लिक करें।



उम्मीदवार नीचे दिए गए पीडीएफ लिंक के माध्यम से यूकेपीएससी विशेष अधीनस्थ शिक्षा परीक्षा 2020 पर अधिक जानकारी की जांच कर सकते हैं:

अधिसूचना विवरण

अधिसूचना संख्या – A-1 / S-1/2020

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन की अंतिम तिथि – 11 नवंबर 2020
  • आवेदन पत्र और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि – 16 नवंबर 2020 शाम 6 बजे तक

यूकेपीएससी रिक्ति विवरण

लेक्चरर संवर्ग (सामान्य शाखा) – 544 पद

लेक्चरर संवर्ग (महिला शाखा) – 27 पद

 

यूकेपीएससी लेक्चरर वेतनमान:

लेवल 8 – 47600-151100

यूकेपीएससी लेक्चरर पदों के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवार को संबंधित क्षेत्र में मास्टर डिग्री होना चाहिए

आयु सीमा:

21 से 42 वर्ष

यूकेपीएससी लेक्चरर पदों के लिए चयन प्रक्रिया

चयन उत्तराखंड विशेष अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता कैडर-ग्रुप ‘सी’) सेवा (सामान्य शाखा और महिला शाखा) परीक्षा 2020 के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम की जांच कर सकते हैं:

यूकेपीएससी लेक्चरर परीक्षा सिलेबस

यूकेपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें?

पात्र उम्मीदवार 01 नवंबर 2020 को या उससे पहले UKPSC आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in या https://ukpsc.net.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

यूकेपीएससी विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा परीक्षा अधिसूचना पीडीएफ

सरकारी वेबसाइट

आवेदन शुल्क:

  • यूआर और ओबीसी – रु। 176.55 / –
  • एससी / एसटी – रु। 86.56 / –
  • पीडब्ल्यूडी – Rs.26.55 / –

 


अगर आपके पोस्ट  अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

About the author

Deepak Bisht

नमस्कार दोस्तों | मेरा नाम दीपक बिष्ट है। मैं पेशे से एक journalist, script writer, published author और इस वेबसाइट का owner एवं founder हूँ। मेरी किताब "दो पल के हमसफ़र " amazon पर उपलब्ध है। आप उसे पढ़ सकते हैं। WeGarhwali के इस वेबसाइट के माध्यम से हमारी कोशिस है कि हम आपको उत्तराखंड से जुडी हर छोटी बड़ी जानकारी से रूबरू कराएं। हमारी इस कोशिस में आप भी भागीदार बनिए और हमारी पोस्टों को अधिक से अधिक लोगों के साथ शेयर कीजिये। इसके आलावा यदि आप भी उत्तराखंड से जुडी कोई जानकारी युक्त लेख लिखकर हमारे माध्यम से साझा करना चाहते हैं तो आप हमारी ईमेल आईडी wegarhwal@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें बेहद खुशी होगी। मेरे बारे में ज्यादा जानने के लिए आप मेरे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ सकते हैं। :) बोली से गढ़वाली मगर दिल से पहाड़ी। जय भारत, जय उत्तराखंड।