खुशखबरी, दो हजार बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति करेगी उत्तराखंड सरकार .. पढ़ें खबर

लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के इच्छुक लोगों को खुशखबरी दी है। पहले प्रवक्ता और एलटी कैडर में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरु की, अब सरकार का ध्यान सरकारी बेसिक स्कूलों पर है। मीडिया को दी गयी जानकारी के मुताबिक सरकार करीब दो हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरु करने जा रही है। यह भर्ति प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न होगी। पहले चरण में वर्ष 2018 की विज्ञप्ति के तहज 500 से अधिक शिक्षकों की भर्ति प्रक्रिया संपन्न होनी है।
इसे पढ़ें – यूकेपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020 : 571 लेक्चरर पदों के लिए के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

Advertisement



मीडिया को दिये बयान में शिक्षा सचीव आर.मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि 2018 में जारी विज्ञप्ति पर हाईकोर्ट से मंजूरी मिल चुकी है। पहले चरण में जहाँ 500 से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जायेगी। वहीं दूसरे में करीब डेढ़ हजार पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होगी। संबंधित पदों पर भर्ति प्रकिया शुरु की जा रही है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय से भी इन सभी पदों का ब्यौेरा माँग लिया गया है। क्लिक करें।                                                                                                                                               इसे पढ़ें – बेरोजगार युवा न हों हताश, इन जड़ी बूटियों की खेती करेगी मालामाल ..



बता दें कि इससे पहले सरकार से शुक्रवार को बेरोजगारों ने लेक्चरर के पदों पर एमए और बीएड की परीक्षा देने वाले छात्रों के भर्ति में शामिल किये जाने की माँग की है। उनका कहना है कि करोना महामारी के चलते इस वर्ष एमए, बीएड की परीक्षा देर से हुई है इसलिए उन्हें भी परीक्षा में शामिल किया जाए। वहीं सरकार के विपक्ष में खड़ी कांग्रेस ने भी इन सभी माँगों को जायज बताया है और सरकार को इन माँगों को पूरा करने को कहा है।

क्लिक करें – दुनिया में कहीं भी खरीदें घर 


अगर आपके पोस्ट  अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

Scroll to Top