Viral News

महत्वपूर्ण : सूर्य धार झील बनकर हुई तैयार, CM करेंगे उद्घाटन।

देहरादून डोईवाला विधानसभा के सिला चौकी में बनी सूर्य धार झील

Advertisement
और बांध बनकर तेयार हो गया है। यह झील 30 गांव के हजारों लोगों को पीने का पानी देगा तो वहीं इससेे सैकड़ों हैक्टेयर खेतों की सिंचाई के लिए भी पानी मिलेगा। सूर्य धार झील मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है और कोरोना काल में झील ओर बांध बनकर तैयार हो गई है जिसका फायदा अब लोगों को मिलने जा रहा है।  इसे भी पढ़ें -: शीतकाल के दौरान ये साधु बदरीनाथ धाम में रहेंगे। बर्फबारी के बीच करेंगे साधना 




पर्यटन के रूप में भी सूर्य धार झील लोगों को अपनी और आकर्षित करेगी क्योंकि इस झील के पानी में लोग नौका विहार का आनंद ले सकेंगे। कल यानी 29 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक भव्य समारोह में इस सूर्य धार झील का उद्घाटन करेंगे।इससे डोईवाला विधानसभा को एक बड़ी योजना से भी जोड़ने का काम मुख्यमंत्री करने जा रहे हैं। इसे भी पढ़ें –पंच केदारों में पांचवे केदार कल्पेश्वर महादेव 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि डोईवाला और देहरादून को अब बारह महीने पीने के पानी की कमी नहीं होगी। ना ही सिंचाई के लिए किसानों को परेशानी झेलनी पड़ेगी क्योंकि सूर्य धार के साथ ही एक और बांध सॉन्ग नदी पर बनेगा । जिसकी स्वीकृति वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से मिल चुकी है, यह उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।




29 November को सुबह 11:00 बजे होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन रखा गया है। जिसमें उत्तराखंड के प्रसिद्ध जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण गढ़वाली भजनों के साथ लोक गीतों से लोगों का मनोरंजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में एक और पर्यटक स्थल के रूप में सूर्य धार लोगों के मनोरंजन का स्थान बनेगी जिसके लिए सारी तैयारियां की गई हैं।


अगर आपके पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

About the author

Deepak Bisht

नमस्कार दोस्तों | मेरा नाम दीपक बिष्ट है। मैं इस वेबसाइट का owner एवं founder हूँ। मेरी बड़ी और छोटी कहानियाँ Amozone पर उपलब्ध है। आप उन्हें पढ़ सकते हैं। WeGarhwali के इस वेबसाइट के माध्यम से हमारी कोशिश है कि हम आपको उत्तराखंड से जुडी हर छोटी बड़ी जानकारी से रूबरू कराएं। हमारी इस कोशिश में आप भी भागीदार बनिए और हमारी पोस्टों को अधिक से अधिक लोगों के साथ शेयर कीजिये। इसके अलावा यदि आप भी उत्तराखंड से जुडी कोई जानकारी युक्त लेख लिखकर हमारे माध्यम से साझा करना चाहते हैं तो आप हमारी ईमेल आईडी wegarhwal@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें बेहद खुशी होगी। जय भारत, जय उत्तराखंड।

You cannot copy content of this page