Viral News

नरभक्षी गुलदारों की कहानियों से रूबरू होगें पर्यटक, शिकारी जाॅय हुकिल बने पौड़ी जनपद के ब्रांड अम्बेसडर

जाॅय हुकिल

श्रीनगर :  अब पर्यटक पहाड़ों की खूबसूरती का दीदार करने के साथ यहाॅ दहशतगर्द गुलदारों की कहानियों से भी रूबरू हो पायेंगे। मशहूर शिकारी जाॅय हुकिल नरभक्षी गुलदारों के साथ अपने संघर्षों की कहानियां पर्यटकों से साझा करेंगे। पौड़ी जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन ने प्रसिद्ध शिकारी जॉय हुकिल को ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना है।

जॉय हुकिल ने अभी तक 38 आदमख़ोर गुलदारों का शिकार किया है। उनके इस साहसिक कार्य को सुनने के लिए लोगों में जिज्ञासा बनी रहती है। जॉय हुकिल ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जो दायित्व उन्हें सौंपा गया है उसे वे बखूबी अंजाम देंगे। उन्होंने बताया कि पहाड़ों में आने वाले पर्यटकों को जंगली जानवरों में खासी रुची रहती है। उनकी रुची को देखते हुए वे अपने जीवन के रोमांचक अनुभवों को उनके साथ साझा करेंगे। उनके जीवन के यह अनुभव पर्यटकों को रोमांचित तो करेंगे ही साथ ही पहाड़ी की ओर आकर्षित भी करेंगे।




जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि जिला प्रशासन का यह अभिनव प्रयास जनपद में पर्यटन को बढावा देगा। उन्होनें बताया कि खिर्सू बासा होम स्टे में आने वाले पर्यटक जनपद के ब्राँड एबेस्डर जाॅय हुकिल के माध्यम से नरभक्षी शिकार की रोचक आपबीती सुन सकेंगे। इसके साथ ही जाॅय हुकिल क्षेत्र के अन्य जीव जंतुओं, जंगली जानवरों के बारे में भी पर्यटकों को जानकारी देगेें।

इसे भी पढ़ें – 

 


अगर आपके पोस्ट  अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें साथ ही हमारे इंस्टाग्रामफेसबुक पेज व  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

About the author

Kamal Pimoli